पैग़ंबर मोहम्मद के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला यूएन में उठा 

पाकिस्तान ने इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी की ओर से संयुक्त राष्ट्र में भारत में पैग़ंबर मोहम्मद के ख़िलाफ़ हुई विवादित टिप्पणी का मामला उठाया एवं भारत की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं की ओर से विवादित टिप्पणी पर चिंता जताई

Share
Written by
21 जून 2022 @ 12:32
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
un

वाशिंगटन/नई दिल्ली: पाकिस्तान ने इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी की ओर से संयुक्त राष्ट्र में भारत में पैग़ंबर मोहम्मद के ख़िलाफ़ हुई विवादित टिप्पणी का मामला उठाया है।  संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भारत की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं की ओर से विवादित टिप्पणी पर चिंता जताई। यह सूचना बीबीसी की हिन्दी सेवा द्वारा दी गई है।
 खबरों के अनुसार सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा की एक बैठक में इस्लामोफ़ोबिया से जुड़ी घटनाएँ डेढ़ अरब से ज़्यादा मुसलमानों की भावनाओं को आहत करती हैं और अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर इसका दुरुपयोग होता है। मुनीर अकरम ने कहा है कि अगर इस तरह की घटनाओं को ऐसे ही छोड़ दिया जाएगा, तो इससे शांति और विकास पर असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे संघर्ष की स्थिति पैदा हो सकती है,धार्मिक तनाव बढ़ सकता है और मानवाधिकार उल्लंघन की घटनाएँ भी व्यापक स्तर पर होती हैं। पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि ने भारत में हुई घटना के साथ-साथ स्वीडन के प्रदर्शनों और अन्य ऐसी ही घटनाओं का ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि ओआईसी इस तरह के उकसावे वाली घटनाओं से चिंतित है। 
आपको बाता दें कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैग़ंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसे लेकर काफ़ी हंगामा हुआ था।  पाकिस्तान समेत कई मुस्लिम देशों ने इस पर आपत्ति जताई थी।  बाद में बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था, जबकि विवादित ट्वीट करने वाले एक और नेता नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।  भारत के कई शहरों में विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा भी हुई थी। झारखंड में तो दो लोगों की मौत भी हो गई थी। 

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूलें

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें