रेपिस्ट साबित हुए हॉलीवुड के सबसे बड़े प्रड्यूसर हार्वी वाइन्सटाइन, हुई 23 साल जेल की सज़ा

दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोपी हार्वे विंस्टीन को 23 साल जेल की सजा सुनाई गई

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
12 मार्च 2020 @ 15:29
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Rapist proved to be Hollywood's biggest producer Harvey Weinstein, sentenced to 23 years in prison

दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोपी हार्वे विंस्टीन को 23 साल जेल की सजा सुनाई गई। बुधवार को मैनहैटन कोर्ट में जस्टिस जेम्स बुर्के ने सजा का ऐलान किया। विंस्टीन को न्यूयॉर्क के राइकर्स आईलैंड जेल में रखा जाएगा। 24 फरवरी को पूरी हुई मामले की सुनवाई में प्रोड्यूसर को यौन हिंसा के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था।

हार्वे पर 80 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए थे। उन्हें प्रोडक्शन असिसटेंट मिमी हलेई के साथ यौन हिंसा के लिए 20 साल और एक्ट्रेस जेसिका मान के साथ दुष्कर्म मामले में तीन साल की सजा सुनाई है। हार्वे की वकील डॉना रोटुनो ने अदालत के इस फैसले को कायरता भरा बताया। उन्होंने कहा, जज ने यह फैसला #MeToo मूवमेंट के दबाव में आकर लिया है।

न्यूयॉर्क कोर्ट में इस केस की सुनवाई 12 सदस्यों वालीज्यूरी ने की थी। करीब 6 हफ्तों तक चले ट्रायल के बाद विंस्टीन को दुष्कर्म और यौन हिंसा के दो मामलों में दोषी ठहराया गया था। हालांकि आरोपी को तीन अन्य मामलों में कोर्ट ने बरी कर दिया था। न्यूयॉर्क के राइकर्स आईलैंड जेल पहुंचने के कुछ ही देर बाद फिर से विंस्टीन की तबियत बिगड़ जाने के कारण उन्हेंअस्पताल ले जाया गया। हार्वे की प्रवक्ता जूडा एंगलमेयर ने बताया कि दिल की परेशानियों के चलते हार्वे को बैलूव हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एजेंसी के मुताबिक बीते हफ्ते विंस्टीन की हार्ट सर्जरी हुई थी।

 

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें