डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई का छापा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने एफबीआई द्वारा की जा रही छापेमारी की पुष्टि की,रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप ने जब पिछले साल व्हाइट हाउस छोड़ा था, तब वो कई दस्तावेज अपने साथ ले गए थे,तभी से ही अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ट्रंप और उनके करीबियों पर नजर रख रही थीं

Share
Written by
9 अगस्त 2022 @ 14:17
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
fbi.jpg

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित घर पर अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने छापा मारा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एफबीआई ने ट्रंप के घर को घेर लिया है। तलाशी ली जा रही है। ट्रंप के दो करीबियों के अनुसार, यह छापेमारी बिना किसी नोटिस के की जा रही है। खबरों के मुताबिक, जिस समय एफबीआई ने घर पर छापा मारा, उस समय खुद ट्रंप वहां मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि ट्रंप फिलहाल न्यूजर्सी में हैं। यहां वह एक केस के सिलसिले में आए हैं। नवजीवन इंडिया डाट काम की खबर के अनुसार खुद डोनाल्ड ट्रंप ने एफबीआई द्वारा की जा रही छापेमारी की पुष्टि की है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “फ्लोरिडा में मेरे पॉम बीच स्थित खूबसूरत घर मार-ए-लीगो को एफबीआई ने कब्जे में ले लिया है। उनके द्वारा तलाशी ली जा रही है। यहां एफबीआई के एजेंट्स मौजूद हैं।”
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों के साथ सहयोग के बावजूद ऐसी की कार्रवाई की जा रही है। यह न्याय तंत्र का हथियार के तौर पर गलत इस्तेमाल करने जैसा है। ट्रंप ने कहा कि यह कट्टर लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि मैं 2024 में चुनाव लड़ूं।
रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप ने जब पिछले साल व्हाइट हाउस छोड़ा था, तब वो कई दस्तावेज अपने साथ ले गए थे। हालांकि, अब तक इस आरोप की एफबीआई की ओर से पुष्टि नहीं की गई है। कहा जा रहा है कि कई बॉक्स में यह दस्तावेज मार-ए-लीगो ले जाए गए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, तभी से ही अमेरिकी खुफिया एजेंसियां ट्रंप और उनके करीबियों पर नजर रख रही थीं। मौजूदा छापेमारी को इन्हीं आरोपों से जोड़कर देखा जा रहा है।
डोनाल्ड ट्रप पर कुछ महीने पहले आरोप लगा था कि वह राष्ट्रपति पद पर रहते हुए आधिकारिक दस्तावेजों को फाड़ कर फ्लश कर देते थे। कहा जाता है कि ट्रंप ने इतने ज्यादा कागजों को फ्लश किया था कि इसकी वजह से व्हाइट हाउस का टॉयलेट जाम हो गया था। नेशनल आर्काइव चाहता है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की दूसरे मामलों के साथ कागज फाड़ने की आदत की भी जांच होनी चाहिए।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूले

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें