रुश्दी पर हमला के विरुद्ध फ़्रांस के राष्ट्रपति का आया सख्त बयान

इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट में लिखा है "33 सालों से सलमान रुश्दी ने आज़ादी के लिए आवाज़ बुलंद की है और रुढ़िवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी है,वो नफ़रत और बर्बरता को बढ़ावा देने वालों के कायरतापूर्ण हमले का शिकार हुए हैं,उनकी लड़ाई हमारी लड़ाई है,ये सार्वभौमिक है,अब हम पहले से भी अधिक मज़बूती के साथ उनके साथ खड़े हैं"

Share
Written by
13 अगस्त 2022 @ 11:33
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
president of france.jpg

पैरिस: फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने बुकर पुरस्कार विजेता रहे लेखक सलमान रुश्दी पर चाकू से हुए हमले को कायराना बताया है और कहा है कि वो इस लड़ाई में रुश्दी के साथ हैं। मैक्रों ने इस हमले पर किए ट्वीट में लिखा है, "33 सालों से सलमान रुश्दी ने आज़ादी के लिए आवाज़ बुलंद की है और रुढ़िवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी है। वो नफ़रत और बर्बरता को बढ़ावा देने वालों के कायरतापूर्ण हमले का शिकार हुए हैं। उनकी लड़ाई हमारी लड़ाई है। ये सार्वभौमिक है। अब हम पहले से भी अधिक मज़बूती के साथ उनके साथ खड़े हैं। "
ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क में उस समय चाकू से हमला हुआ जब वो एक संस्थान के कार्यक्रम में बोल रहे थे। हमले के बाद से उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई है। रुश्दी के एजेंट ने जानकारी दी है कि लेखक फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं और बोल नहीं पा रहे।  एजेंट एंड्रयू वाइली के अनुसार, रुश्दी हमले की वजह से अपनी आंखे गंवा सकते हैं। हमले के बाद पुलिस ने न्यूजर्सी के फ़ेयरव्यू से 24 वर्षीय हादी मतर नाम के एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

दूसरी खबरों एवं जानकारियों से अवगत होने के लिए इस वीडियो लिंक को क्लिक करना ना भूले

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें