महाराष्ट्र के मुस्लिम इलाकों में टीकाकरण को  रफ्तार देने के लिए  सलमान खान की मदद लेने की योजना 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों को मनाने की योजना बना रही है साथ ही धर्मगुरुओं का भी सहयोग लिया जाएगा

Share
Written by
17 नवंबर 2021 @ 01:06
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
salman khan.jpg

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार लगातार अभियान चला रही है। तमाम कोशिशों के बाद भी कई लोग वैक्सीन लगाने को लेकर सामने नहीं आ रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान सरकार की मदद कर सकते हैं। दैनिक प्रभात खबर का कहना है कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों को मनाने की योजना बना रही है, जो कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण से हिचकिचा रहे थे, ताकि वे जा सकें। टोपे ने कहा कि जब कोविड -19 वैक्सीन डोज की संख्या की बात आती है, तो महाराष्ट्र अग्रणी राज्य है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में ये संख्या अभी भी कम है।
जालना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, 'मुस्लिम बहुल इलाकों में अभी भी वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों में झिझक है। हमने मुस्लिम समुदाय को वैक्सीन लेने के लिए मनाने के लिए सलमान खान और धर्मगुरुओं की मदद लेने का फैसला लिया है।'' उन्होंने कहा कि धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का आम लोगों में बहुत प्रभाव होता है और लोग उन्हें सुनते हैं।
टोपे ने कहा कि राज्य में अब तक 10.25 करोड़ से अधिक टीकों की खुराक दी जा चुकी है और नवंबर के अंत तक पहली खुराक का 100 प्रतिशत पाने का लक्ष्य है।
कोरोना वायरस की तीसरी लहर की संभावना पर टोपे ने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार महामारी का चक्र सात महीने का होता है, लेकिन बड़े पैमाने पर टीकाकरण के कारण ऐसी संभावना है कि अगली लहर गंभीर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और टीका जरूर लगवाना चाहिए।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें