खेल

खेल

आईपीएल 2021 का फेज 2 शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. 19 सितंबर को दूसरे चरण का पहला मैच खेला जाएगा, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के बीच मैच खेला जाएगा.

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड जीत भारत का झंडा बुलंद करने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) बेहद खुश हैं. नीरज ने शनिवार को मां-पापा के साथ विमान से यात्रा की और इसके साथ ही उनका बड़ा सपना पूरा हो गया. नीरज ने इस बात जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी.

भारत और इंग्लैंड के बीच आज खेला जाने वाला टेस्ट मैच रद कर दिया गया है। भारतीय टीम के बायो-बबल में कोरोना के केसों में बढ़ोतरी न हो। इस वजह से मुकाबला कैंसिल किया गया है।

आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुरू हो जाएगा। इस फाइनल टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया में से एक सदस्य कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे पहले मुख्य समेत चार सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना पाजिटिव पाए गए थे।

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया का आज एलान हो सकता है। बता दे इस बार का मैच यूएई में होने वाला है। इस वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन हो चुका है पर इसका औपचारिक ऐलान अभीतक नहीं किया गया है।

भारत ने चौथे टेस्ट में कल इंग्लैंड के ऊपर एतिहासिक जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से विजय प्राप्त की है. टेस्ट मैच के आखिरी दिन 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पैनी गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और टीम 210 रनों पर ऑल आउट हो गई.

लंबे अंतराल के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होने जा रहा है. पांच साल के लम्बे अरसे के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो चुका है.