बांग्लादेश के कप्तान साकिब उल हसन पर दो साल का बैन

साकिब ने आईसीसी ऐंटी करप्शन कोड की अवहेलना संबंधी तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
29 अक्टूबर 2019 @ 23:41
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर क्रिकेटर और टेस्ट-टी20 के कप्तान साकिब उल हसन  पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। अब साकिब अगले दो साल तक किसी भी तरह की क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

साकिब ने आईसीसी ऐंटी करप्शन कोड की अवहेलना संबंधी तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया. साकिब पर एक साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है. इस निलंबित बैन के चलते अब साकिब अगले 12 महीने बाद ही क्रिकेट में वापसी करने के योग्य हो जाएंगे. इस बैन के बाद यह भी साफ हो गया है कि साकिब अब 3 नवंबर से शुरू हो रहे बांग्लादेश के भारत दौरे का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. उन्हें इस दौरे के लिए कप्तान नियुक्त किया गया था. बांग्लादेश की टीम को यहां तीन टी20 इंटरनैशनल मैच और टी20 टेस्ट की सीरीज खेलने आना है.

साकिब पर आरोप थे कि उन्होंने बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ जनवरी में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज 2018 और आईपीएल 2018 के दौरान उनसे सट्टेबाजों ने संपर्क किया था.लेकिन उन्होंने आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधी इकाई को पूर्ण रूप से इससे अवगत नहीं कराया था. साकिब पर बुकी द्वारा उनसे सम्पर्क करने की जानकारी छिपाने का आरोप था. इससे आईसीसी उनसे नाराज था और उसने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को साकिब को अभ्यास सत्र से दूर रखने के लिए पहले ही बता दिया था.

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें