सिराज के सामने कंगारू ढ़ेर,ब्रिसबेन में 70 साल बाद लहराया तिरंगा सीरीज पर किया कब्जा

भारत के शेरों ने तोड़ा कंगारूओं का गुरूर जीती सीरीज

Share
Written by
पल पल न्यूज़ वेब डेस्क
19 जनवरी 2021 @ 15:42
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
india Flag Pal Pal News

ब्रिसबेन: भारत ने ब्रिसबेन में खेले गए रोमांचक टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.ऋषभ पंत ने कमाल की बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और 89 रन बनाकर अंत तक आउट नहीं हुए.

वहीं भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया में ही जीती थी.टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रनों पर ऑलआउट हुई और भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था.

गाबा के मैदान पर इनते रनों का लक्ष्य चेज करना नामुमकिन सा लग रहा था लेकिन टीम इंडिया ने मुकाबले के आखिरी दिन लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की और 32 साल बाद गाबा के इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा.

ind

भारत की इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, शुभमन गिल और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा.गिल ने 91 रनों की पारी खेल भारत की जीत की उम्मीदें जगाई, जिन्हें पुजारा ने संघर्षपूर्ण 56 और पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेल पूरा किया.

आपको बता दें की ब्रिसबेन टेस्‍ट के चौथे दिन भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 294 रन पर ऑलआउट कर दिया है। मेजबानों को पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त मिली थी। ऐसे में अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया को जीत के लिए 327 रनों का लक्ष्‍य मिला है। भारत की तरफ से मोहम्‍मद सिराज ने पांच विकेट हॉल अपने नाम किया।

ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से स्‍टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 55 रनों का योगदान‍ दिया। वहीं डेविड वार्नर अपने अर्धशतक से दो रन से चूक गए। वो 48 रन बनाने के बाद वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए। मोहम्‍मद सिराज ने स्‍टीव स्मिथ को अजिंक्‍य रहाणे के हाथों कैच आउट करवाया।

ind2

मार्कस हैरिस ने 38 और क्रिस ग्रीन ने 37 रन बनाए। इसी तरह टिम पेन ने 27 और पैट कमिंस ने 28 रन बनाए। 227 रन पर छह विकेट गंवाने के बावजूद भी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम जैसे तैसे स्‍कोर को 294 तक खींचने में कामयाब रही।

चौथे दिन का खेल शुरू हुअ तो ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर बिना कोई विकेट गंवाए 21 रन था। डेविड वार्नर ने इसके बाद मार्कस हैरिस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी बनी। जिसके बाद उन्‍होंने रनों की रफ्तार को बढ़ा दिया ताकि दिन का खेल खत्‍म होने से पहले फिर भारतीय टीम को बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया जा सके।

25वें ओवर में मार्कस हैरिस को शार्दुल ठाकुर ने चलता किया।38 रन बनाकर खेल रहे हैरिस विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों लपके गए। 89 रन पर पहला विकेट गंवाने के महज दो रन बाद ही डेविड वार्नर भी आउट हो गए। वो अपने अर्धशतक से महज दो रन से चूक गए। वाशिंगटन सुंदर ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें