IND vs ENG: टीम इंडिया ने पचास साल के बाद जीता टेस्ट मैच

भारत ने चौथे टेस्ट में कल इंग्लैंड के ऊपर एतिहासिक जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से विजय प्राप्त की है. टेस्ट मैच के आखिरी दिन 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पैनी गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और टीम 210 रनों पर ऑल आउट हो गई.

Share
Written by
7 सितम्बर 2021 @ 09:48
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
ind vs eng live score

नई दिल्ली। भारत ने चौथे टेस्ट में कल इंग्लैंड के ऊपर एतिहासिक जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से विजय प्राप्त की है. टेस्ट मैच के आखिरी दिन 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पैनी गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और टीम 210 रनों पर ऑल आउट हो गई. ओवल के इस मैदान पर ये भारत की 50 सालों में पहली जीत है.

इस से पहले ओवल में भारत ने 1971 में टेस्ट मैच जीता था. भारत ने कल मैच की चौथी पारी में इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 210 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने 157 रनों से जीत हासिल की. भारत की ओर से उमेश यादव ने तीन, बुमराह, जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने कई और रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

ओपनर रोहित शर्मा ने 127 रनों की शानदार पारी खेल भारत की जीत की नींव रखी. ये रोहित की टेस्ट मैचों में आठवीं सेंचुरी है. खास बात ये है कि रोहित ने जब भी टेस्ट में सेंचुरी बनाई है टीम इंडिया ने जीत हासिल की है. किसी खिलाड़ी का शतक टीम की जीत में काम आया हो इस मामले में रोहित सबसे आगे हैं. इसके अलावा वारविक आर्मस्ट्रोंग (6 शतक) और ऑस्ट्रेलिया के डेरन लेहमैन (5 शतक) ही दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पांच से ज्यादा शतक टीम की जीत में काम आए हैं. 

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें