वैक्सीन के दोनों डोज न लेने वाले खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया ओपन सहित अन्य प्रमुख टूर्नामेंटों से रहेंगे बाहर

कैनबेरा: कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज न लगवाने वाले एथलीटों को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में जनवरी 2022 में होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया ओपन सहित अन्य प्रमुख टूर्नामेंटों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Share
Written by
20 अक्टूबर 2021 @ 16:31
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
FILE PHOTO

ऑस्ट्रेलिया के संघीय आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक ने बुधवार को  स्थानीय न्यूज चैनल एबीसी न्यूज के साथ रेडियो साक्षात्कार के दौरान विक्टोरिया राज्य के इस फैसले की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “ सरकार ने अपनी सीमाएं स्थापित करते हुए कहा है कि ऑस्ट्रेलिया आने वाले हर यात्री को वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की जरूरत होगी। यह नियम दुनिया के सभी लोगों के लिए, यह सिर्फ टेनिस खिलाड़ियों के लिए नहीं  है । ”
वहीं विक्टोरिया प्रांत के प्रमुख डेनियल एंड्रयूज इस बात पर अटल हैं कि हर किसी के लिए नियमों में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने मंगलवार को एक बयान में कहा, “ वायरस को इस बात से कोई मतलब नहीं है कि आपकी टेनिस रैंकिंग क्या है या आपने कितने ग्रैंड स्लैम जीते हैं। इस पर बात करना व्यर्थ है। आपको खुद को और अन्य लोगों को सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की जरूरत है। ”
उल्लेखनीय है कि एंड्रयूज ने इस महीने सभी घरेलू पेशेवर एथलीटों के लिए  पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य किया था और उनकी ओर से 15 अक्टूबर को पहला और 26  नवंबर को वैक्सीन का दूसरा डोज लिए जाने पर जोर दिया था। समझा जाता है कि खिलाड़ियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य होने के इस नियम के सबसे बड़े विरोधी विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच हैं, जिन्होंने अपने टीकाकरण की स्थिति पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है। उन्होंने सर्बिया के दैनिक समाचार पत्र ब्लिक के एक ऑनलाइन संस्करण में कहा था, “ मैं अपनी स्थिति के बारे में नहीं बताऊंगा, चाहे मैं दोनों डोज लगवा लूं या नहीं। यह हमारा निजी मामला है और यह एक अनुचित जांच है। ” यह भी समझा जाता है कि इस प्रतिबंध से जोकोविच के ग्रैंड स्लैम में खेलने की संभावना खतरे में पड़ सकती है।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें