13 वर्षीया कश्मीरी बच्ची तजामुल इस्लाम ने दूसरा विश्व खिताब जीत रचा इतिहास

नयी दिल्ली: विश्व जूनियर चैंपियन तजामुल इस्लाम ने दूसरी बार किकबॉक्सिंग विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करके इतिहास रच दिया।

Share
Written by
30 अक्टूबर 2021 @ 23:57
पल पल न्यूज़ का समर्थन करने के लिए advertisements पर क्लिक करें
Subscribe to YouTube Channel
 
FILE PHOTO

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले की निवासी 13 वर्षीय तजामुल ने मिस्र की राजधानी काहिरा में आयोजित विश्व किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप के अंडर-14 वर्ग के फाइनल में अर्जेंटीना की लालिना को हराकर स्वर्ण पदक जीता। वह मेजबान मिस्र की दो दिग्गज मुक्केबाजों को हरा कर फाइनल में पहुंचीं। तजामुल फाइनल से पहले फ्रांस की मुक्केबाज से भिड़ीं।
तजामुल ने जीत के बाद ट्वीट के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “ मेरे लिए यह गर्व का क्षण है। मैंने काहिरा में विश्व चैंपियनशिप के अंडर-14 वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। अब मैं दूसरी बार विश्व चैंपियन बन गई हूं। मैं डॉक्टर भी बनना चाहती हूं।” उल्लेखनीय है कि इससे पहले उन्होंने वर्ष 2016 में इटली के एंड्रिया में आयोजित विश्व किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप  में महज आठ वर्ष की उम्र में पहला विश्व चैंपियन खिताब जीता था। वह ऐसा करने वाली पहली जूनियर अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज थी। उन्होंने जिला, राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की किकबॉक्सिंग प्रतियोगिताओं के सब-जूनियर वर्ग में भी स्वर्ण पदक जीते हैं।
काहिरा में 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक आयोजित हुई इस चैंपियनशिप में दुनिया भर के मुक्केबाजों ने भाग लिया, जिसमें भारत के विभिन्न आयु एवं वजन वर्ग के 30 खिलाड़ी शामिल हुए।

पल पल न्यूज़ से जुड़ें

पल पल न्यूज़ के वीडिओ और ख़बरें सीधा WhatsApp और ईमेल पे पायें। नीचे अपना WhatsApp फोन नंबर और ईमेल ID लिखें।

वेबसाइट पर advertisement के लिए काॅन्टेक्ट फाॅर्म भरें