नदीम अकरम

‘जो रब है, वही राम’ का संदेश देने वाले सूफी संत हाजी वारिस अली शाह की देवा स्थित दरगाह शरीफ के परिसर में हर साल हिंदू और मुस्लिम भाइयों के द्वारा खेली जाने वाली होली उनके इस पैगाम की तस्दीक करती है और यह मजार शरीफ पर हर मजहब के लोग आपस में भाईचारा बनाकर फूल और गुलाल की होली खेलते हैं। इस बार भी ऐसी ही होली की तैयारी है।

हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने छात्राओं की याचिका खारिज करते हुए कहा है कि, हिजाब इस्लाम का अनिवार्य हिस्सा नहीं है। इसलिए सभी छात्रों को शिक्षण संस्थानों से जुड़ी यूनिफार्म का पालन करना होगा।

हिजाब पर सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट महमूद प्राचा (Mehmood Pracha )ने संभला मोर्चा

नर्मदापुरम के बाबई थाना क्षेत्र में दरगाह को भगवा रंग में रंग कर इलाके के सौहार्द को बिगाड़े की कोशिश का मामला सामने आया है. इस घटना से गुस्साए एक समुदाय के लोगों ने चक्काजाम कर दिया, वहीं प्रशासन ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने कहा कि देश में फिरकापरस्त ताकतें सियासी फायदे के लिए साम्प्रदायिक माहौल पैदा करना चाहते हैं.

त्रिपुरा में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार और बर्बरता के ख़िलाफ भारत के वरिष्ठ धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद नक़वी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नाम एक खुला ख़त जारी करके कार्यवाही की मांग की है।

बाज़ीगर के बाद इस लड़के ने जो बाज़ी खेली वो इतिहास बन गया! बॉलीवुड को अमेरिका और यूरोप के बजारों तक पहुंचाने वाला यही पहला लड़का है!आज ये लड़का दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा अमीर स्टार और भारत का सबसे बड़ा टैक्स पेयर स्टार है!